Tuesday , October 15 2019, 4:40 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / महाराष्ट्र / राज्य बीजेपी अध्यक्ष ने स्पैम मेसेज से लड़ने के लिए तैयार की 'सेना'

राज्य बीजेपी अध्यक्ष ने स्पैम मेसेज से लड़ने के लिए तैयार की 'सेना'

पुणे
भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभियान शुरू कर दिया है। हालांकि, ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पार्टी के चुनाव अभियान से जोड़ने में पार्टी को सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग और स्पैम का सामना करना पड़ रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए पार्टी के राज्य अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने अब दादा की डिजिटल सेना के जरिए इससे निपटने का फैसला किया है। कार्यकर्ता कर्ताधर्ता प्रोग्राम के तहत सोशल मीडिया पर फर्जी दावों और विडियो पर नजर रखेगा।

कॉन्टेंट की करते हैं स्क्रूिटनी
14 सितंबर को लॉन्च की गई इस ‘सेना’ के वॉलंटिअर वॉर रूम में सोशल मीडिया की स्क्रूटिनी करते हैं। ये लोग पार्टी और उसके मंत्रियों से जुड़े कॉन्टेंट को मॉनिटर करते हैं। बीजेपी नेताओं का दावा है कि इस प्रोग्राम पर रिस्पॉन्स इतना अच्छा है कि 8,000 वॉलंटिअर एनरोलमेंट करा चुके हैं। पाटील का कहना है कि युवा पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व के कारण बीजेपी की ओर आकर्षित हैं। उन्होंने कहा है कि पार्टी युवाओं को दिशा देने की कोशिश कर रही है और यह प्रोग्राम उनके विकास को तेजी देने की कोशिश है।

बनी हैं टीमें
पार्टी की डिजिटल आर्मी के कोऑर्डिनेटर योगेश जाधव ने बताया है कि मुंबई में 15 लोगों की एक टीम है और 17 लोग राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हैं। ये लोग सोशल मीडिया पर मिलने वाले मेसेज वेरिफाई करेंगे और फिर वॉट्सऐप वॉलंटिअर्स को भेजेंगे। इसके बाद ऐडमिन को इस बात का ध्यान रखना होगा कि मेसेज के साथ छेड़छाड़ न हो।

हर मेसेज पर ध्यान
हर क्षेत्र में 250 वॉलंटिअर होंगे। इन्हें इस बात का ध्यान रखना होगा कि बिना वेरिफिकेशन हुए कोई भी कॉन्टेंट सर्कुलेट न हो। अगर ऐसा कोई मेसेज पाया जाता है तो उसका काउंटर मेसेज बनाकर सर्कुलेट किया जाता है। जाधव ने बताया कि सिर्फ वॉट्सऐप नहीं, फेसबुक और ट्विटर के कॉमेंट्स को भी स्कैन किया जा रहा है। कुछ भी आपत्तिजनक मिलने पर उसके तथ्य ठीक किए जाते हैं।

Check Also

देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को अभूतपूर्व जनादेश मिलने का दावा किया

पुणे, दस अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को कहा कि उनकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *