Friday , December 6 2019, 9:20 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ताजा समाचार / लखनऊः कांजी हाउस में 20 की जगह पर 44 भैंसें मिलीं, बिफरीं मेयर

लखनऊः कांजी हाउस में 20 की जगह पर 44 भैंसें मिलीं, बिफरीं मेयर

लखनऊ
जिस क्षेत्रफल में मुश्किल से 15 से 20 भैसों को रखा जा सकता है, नगर निगम उतनी ही जगह में 44 भैंसों को रखे हुए है। मेयर ने शुक्रवार को जब इस्माईलगंज स्थित का दौरा किया तो यह स्थिति देखने को मिली। इस पर उन्होंने वहां मौजूद लोगों को फटकार लगाई।

अवैध डेयरियों पर कार्रवाई के दौरान पकड़ी गई भैंसों को रखने के लिए निगम निगम के पास जगह नहीं है। वहीं, कांजी हाउस में रखे गए मवेशियों को सुविधा न मिलने की शिकायत पर मेयर संयुक्ता भाटिया ने पार्षदों के साथ दौरा किया। इस दौरान मेयर के साथ पार्षद दिलीप श्रीवास्तव, राम कृष्ण यादव, वीरू जसवानी, राम कुमार वर्मा और शैलेंद्र वर्मा भी थे। मेयर ने बताया कि कांजी हाउस में क्षमता से ज्यादा मवेशी मिले, साथ ही उनकी स्थिति भी खराब थी।

इस दौरान मेयर के साथ कई वकील भी पहुंचे थे। वकीलों ने सीसीटीवी फुटेज चेक किए जाने की मांग की, जिससे पता चल सके कि यहां रखे गए मवेशियों का दूध का इस्तेमाल कौन कर रहा है। हालांकि, सीसीटीवी देखने के बाद पता चला कि वाले ही दूध निकाल रहे हैं। यहां का कार्यभार देखने वाली सीमा ने बताया कि नगर आयुक्त के आदेश के अनुसार एक भैंस से निकले 15 लीटर दूध में 10 लीटर का पैसा सरकारी खजाने में और 5 लीटर का पैसा भैसों के चारे के लिए जमा किया जाता है।

Check Also

केएम त्रिपाठी की अंतरिम जमानत खारिजएनबीटी,

केएम त्रिपाठी की अंतरिम जमानत खारिज एनबीटी, लखनऊ : ईडी के विशेष जज अनिल कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *