Friday , December 13 2019, 5:50 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / क्राइम / लखनऊः बच्चा चोरी की अफवाह पर नहीं लगी लगाम, 4 संदिग्धों को भीड़ ने पीटा

लखनऊः बच्चा चोरी की अफवाह पर नहीं लगी लगाम, 4 संदिग्धों को भीड़ ने पीटा

लखनऊ
प्रदेश की राजधानी लखनऊ में की फैलाकर बेकसूरों को पीटने का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार को निगोहां, सरोजनीनगर, इटौंजा के अलावा पड़ोसी जिले बाराबंकी में ऐसी पांच घटनाएं सामने आई हैं। बाराबंकी और इटौंजा पुलिस ने अफवाह फैलाकर पिटाई करने वाले आरोपितों को हिरासत में लेकर केस दर्ज किया है। वहीं सरोजनीनगर और निगोहां में भी पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों की तलाश शुरू कर दी है।

इटौंजा: मानसिक मंदित महिला, युवक को पीटा
इटौंजा के विक्रमपुर गांव में शुक्रवार दोपहर एक मानसिक मंदित महिला घूम रही थी। तभी ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर उसको पकड़ लिया और पिटाई शुरू कर दी। ग्राम प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को ग्रामीणों से बचाया। पुलिस ने यहां के एक युवक को पिटाई तथा अफवाह फैलाने के आरोप में हिरासत में लिया है।

वहीं दरियापुर गांव के ग्रामीणों ने एक युवक को बंधक बनाकर पिटाई की। यह युवक नौरंगपुर गांव निवासी मिट्ठू था जो करीब दो साल से मानसिक बीमार है। यहां भी पुलिस ने पहुंचकर युवक को बंधनमुक्त करवाया। इंस्पेक्टर ने बताया कि दोनों घटनाएं अफवाह के आधार पर घटित हुई हैं। दोनों जगह के आरोपितों को हिरासत में लिया गया है। इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

सरोजनीनगर में बच्चा चोर बताकर महिला को धुना
शुक्रवार तड़के करीब 5 बजे एक महिला स्कूटर इंडिया-पिपरसंड रोड पर गहरू स्थित वन विभाग रेंज कार्यालय के पास सड़क पर टहल रही थी। तभी वहां पर झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों की नजर उस पर पड़ी और वह महिला को बच्चा चोर कहते हुए उस पर टूट पड़े। जमकर पिटाई के बाद पुलिस को सूचना देकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने छानबीन करने के बाद उक्त महिला को छोड़ दिया है। पुलिस का कहना है कि उक्त महिला कोई बच्चा चोर नहीं, बल्कि मानसिक मंदित थी।

निगोहां: पोटली लेकर घूम रही महिला को मारा
उतरावां गांव के चौराहे पर शुक्रवार दोपहर कपड़े की पोटली लेकर भटक रही एक महिला को गांव के कुछ लोगों ने बच्चा चोर कहते हुए शोर मचा दिया। यह देख कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया और पीटने लगे। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को बच्चा चोर पकड़े जाने की सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस महिला को थाने लेकर चली आई। एसआई सुनील ने बताया

Check Also

उन्नाव कांड: कोर्ट के आदेश पर भी पुलिस ने नहीं दर्ज की थी एफआईआर, जांच के नाम पर की खानापूर्ति

रायबरेली/लखनऊ यूपी के उन्नाव की रेप पीड़िता का आज अंतिम संस्कार होने वाला है। आरोपियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *