Friday , November 22 2019, 3:45 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / शाहजहांपुर केस: गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच बीमार पड़े स्वामी चिन्मयानंद

शाहजहांपुर केस: गिरफ्तारी की आशंकाओं के बीच बीमार पड़े स्वामी चिन्मयानंद

शाहजहांपुर
उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर में छात्रा का यौन शोषण करने के आरोपी वरिष्‍ठ बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पर कानून का शिकंजा कसने लगा है। एक ओर जहां रेप का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा ने सोमवार को मैजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत बयान दर्ज करा दिया है, वहीं दूसरी ओर पूर्व केंद्रीय मंत्री की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आ रही है। सोमवार शाम चिन्मयानंद को स्वास्थ्य संबंधित शिकायत होने के बाद उनके घर पर ही चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। देर शाम तबीयत खराब होने की शिकायत करने के बाद चिकित्सकों के एक दल ने चिन्मयानंद की मेडिकल जांच की है।

बता दें कि पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर रेप और यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा ने सोमवार को मैजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज करा दिया है। छात्रा का बयान दर्ज होने के बाद स्वामी चिन्मयानंद पर रेप की धारा बढ़ाकर कभी भी गिरफ्तारी की जा सकती है।

इससे पहले सोमवार को सुबह करीब 10 बजे शाहजहांपुर पुलिस की कड़ी सुरक्षा में एसआईटी लॉ छात्रा को लेकर जिला कोर्ट पहुंची। छात्रा का बयान कलमबंद कराने के लिए एसआईटी ने उसे जूडिशल मैजिस्ट्रेट गीतिका सिंह की कोर्ट में पेश किया। करीब पांच घंटे तक चली बयान दर्ज कराने की कार्यवाही के बाद छात्रा पौने दो बजे कोर्ट से बाहर आई।

चार साथियों से भी की गई पूछताछ
एसआईटी ने सोमवार को छात्रा के चार साथियों से फिर से पूछताछ की। छात्रा के दोस्तों के अलावा एसआईटी ने कॉलेज के कुछ स्टाफ को भी पूछताछ के लिए बुलाया। एसआईटी ने छात्रा के दोस्तों से एक्सटार्शन की रकम मांगे जाने, उससे जुड़े वायरल विडियो के बारे में गहन पूछताछ की। जानकारों का कहना है कि धारा 164 के तहत दिया गया बयान बहुत महत्वपूर्ण होता है। इसमें आरोप लगने पर मुलजिम पर फौरन कार्रवाई मुमकिन है।

यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप
गौरतलब है कि छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर करीब नौ माह तक यौन शोषण करने, रेप कर उसका विडियो बनाने और उसके नहाने का विडियो बनाने और उन विडियो को गायब कर सबूत मिटाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं। जानकारों का कहना है कि छात्रा के बयान के आधार पर एसआईटी स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ रेप की धारा बढ़ाएगी।

Check Also

यूपी के प्रयागराज में निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत आशीष गिरी ने आत्‍महत्‍या की

प्रयागराज यूपी के प्रयागराज जिले में निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत आशीष गिरी (41) ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *