Wednesday , October 16 2019, 5:05 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / क्राइम / शाहजहांपुर यौन शोषण: साक्ष्‍य गायब करने पर चिन्‍मयानंद से एसआईटी ने किए सवाल, पीड़‍िता के दोस्‍त से भी हुई पूछताछ

शाहजहांपुर यौन शोषण: साक्ष्‍य गायब करने पर चिन्‍मयानंद से एसआईटी ने किए सवाल, पीड़‍िता के दोस्‍त से भी हुई पूछताछ

लखनऊ
शाहजहांपुर में लॉ छात्रा के रेप व यौन शोषण के मामले में ने रविवार को पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से एक बार फिर पूछताछ की। छात्रा ने स्वामी पर उसके नहाने व कहीं छिपाने और तमाम साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाया था। एसआईटी ने इन्हीं आरोपों और अब तक की पड़ताल में सामने आए तथ्यों को लेकर स्वामी से फिर पूछताछ की। इसके अलावा छात्रा के दोस्त और दोनों कॉलेज के प्राचार्य से भी रविवार को पुलिस लाइंस में पूछताछ की गई।

एसआईटी ने रविवार सुबह करीब 11 बजे से ही पूछताछ का सिलसिला शुरू कर दिया था। सबसे पहले स्वामी चिन्मयानंद को पूछताछ के लिए बुलाया गया। जानकारी के मुताबिक, एसआईटी ने चिन्मयानंद और आरोप लगाने वालों का आमना-सामना भी करवाया है। हालांकि, एसआईटी ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

पढ़ें:

पीड़‍िता ने लगाए थे साक्ष्‍य गायब करने के आरोप
एसआईटी ने गुरुवार को चिन्मयानंद से छह घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी। इसके बाद शुक्रवार को छात्रा से पूछताछ कर उसके साथ स्वामी के दिव्यधाम आवास पहुंचकर कर फरेंसिक जांच के लिए कई सैंपल भी लिए थे। हालांकि, छात्रा ने मालिश में इस्तेमाल होने वाले तेल की शीशी, गद्दा व कमरे से कुछ सामान गायब करने का आरोप लगाया था। यह भी कहा कि स्वामी ने उसका नहाते और रेप करते हुए विडियो बनाया था, जिसे गायब कर दिया गया है। इन्हीं सब को लेकर एसआईटी ने रविवार को चिन्मयानंद से गहन पूछताछ की।

पढ़ें:

कपिल सिब्‍बल ने कसा तंज
वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने चिन्‍मयानंद मामले में रविवार को ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से पूछा, ‘अगर चिन्‍मयानंद कांग्रेस में होते तो क्‍या होता? चिन्‍मयानंद को अभी तक गिरफ्तार कर लिया गया होता, बीजेपी पार्टी से निलंबन की मांग करती, गोदी मीडिया हेडलाइन चलाती कि देश जानना चाहता है या आप इस मुद्दे पर अब तक बयान दे चुके होते?

Check Also

अंडो के पैसों के लेनदेन में चले डंडे, दर्जनों घायल, पुलिस ने कई को हिरासत में लिया

लखनऊमोहनलालगंज के बेलहियाखेड़ा गांव में शुक्रवार सुबह आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *