Tuesday , December 10 2019, 7:15 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / सबसे सस्ती रॉयल इनफील्ड बुलेट हुई महंगी, जानें नई कीमत

सबसे सस्ती रॉयल इनफील्ड बुलेट हुई महंगी, जानें नई कीमत

नई दिल्ली
रॉयल इनफील्ड (Royal Enfield) ने भारत में अपनी सबसे किफायती मोटरसाइकिल Bullet 350 KS (किक स्टार्ट) और Bullet 350 ES (इलेक्ट्रिक स्टार्ट) के दाम बढ़ा दिए हैं। रॉयल इनफील्ड की ये दोनों मोटरसाइकिल इस साल अगस्त में Bullet 350X और Bullet 350X ES के रूप में लॉन्च हुईं थीं। यह दोनों मोटरसाइकिलें क्रमशः 1.12 लाख और 1.26 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च हुईं थीं। दाम बढ़ाए जाने के बाद Bullet 350X और Bullet 350X ES की कीमत क्रमशः 1.14 लाख और 1.30 लाख रुपये (दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस) हो गई है।

4 हजार रुपये महंगा हुआ इलेक्ट्रिक स्टार्ट वर्जन
Bullet 350 किक स्टार्ट के दाम 2,000 रुपये बढ़े हैं, जबकि इस मोटरसाइकिल के इलेक्ट्रिक स्टार्ट वर्जन की कीमत 4,000 रुपये बढ़ी है। इन मोटरसाइकिल्स में सिंगल-चैनल ABS (ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है। Bullet 350 ड्यूल-चैनल ABS में भी उपलब्ध है, यह मोटरसाइकिल भारत में नए सेफ्टी नॉर्म्स लागू होने के बाद अप्रैल में लॉन्च हुई थी। भारत में कंपनी के लाइन-अप में बुलेट सबसे पुराना मॉडल है। इंडियन मार्केट में यह बाइक अभी काफी पॉप्युलर है।

बाइक में 346cc का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन
Bullet 350 में 346cc का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जिसमें 5 स्पीड ट्रांसमिशन है। मोटरसाइकिल में लगा हुआ इंजन 19.8 hp का पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। फिलहाल, कंपनी भारत में क्लासिक और थंडरबर्ड मॉडल्स की टेस्टिंग में लगी हुई है और इन मॉडल्स को BS-VI डेडलाइन के पहले लॉन्च किया जा सकता है। आने वाले मॉडल्स में बेहतर डिजाइन और फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। Bullet BS-VI मॉडल में भी कुछ ही चीजें देखने को मिल सकती हैं।

Bullet 350X को ज्यादातर लोगों तक किफायती बुलेट पहुंचाने के मकसद से लॉन्च किया गया था। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि कंपनी ने कीमतों में यह बढ़ोतरी क्यों की है। इसके अलावा, BS-VI मॉडल्स में 10-15 हजार की रेंज में प्राइस रिवीजन देखने को मिल सकता है।

Check Also

महिंद्रा XUV300 हुई महंगी, जानें नई कीमत

नई दिल्लीMahindra ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 को इंजन के साथ लॉन्च कर दिया। एसयूवी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *