Saturday , November 23 2019, 1:41 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / मनोरंजन / सांड की आंख कास्टिंग कॉन्‍ट्रोवर्सी: अब सोनी राजदान ने भी जाहिर की निराशा

सांड की आंख कास्टिंग कॉन्‍ट्रोवर्सी: अब सोनी राजदान ने भी जाहिर की निराशा

ऐक्‍ट्रेस और भूमि पेडनेकर स्‍टारर फिल्‍म ” अपनी कास्टिंग को लेकर हो रहे विवाद के कारण सुर्खियों में बनी हुई है। अब ऐक्‍ट्रेस और आलिया भट्ट की मां ने भी बुजुर्ग किरदार के लिए सीनियर ऐक्‍ट्रेसेस को न कास्‍ट किए जाने पर सवाल उठाए हैं।

बता दें, ‘सांड की आंख’ की कहानी उत्‍तर प्रदेश के बागपत के जोहरी गांव की दो महिलाओं चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर यानी शूटर दादी की जिंदगी पर आधारित है। दोनों ने 60 वर्ष की उम्र में स्थानीय राइफल क्लब में शूटिंग सीखनी शुरू की थी।

60 वर्ष की महिला का रोल निभाने के लिए तापसी और भूमि को चुने जाने पर सोनी ने कहा कि वह दोनों ऐक्‍ट्रेसेस को पसंद करती हैं लेकिन वह इस बात को नहीं समझ पा रही हैं कि उन्‍हें अपनी उम्र से बड़े रोल के लिए क्‍यों चुना गया है।

सोनी ने सवाल उठाए कि क्‍यों फिल्‍ममेकर्स 60 वर्ष के लोगों पर फिल्‍म बना रहे हैं, अगर वे इसके लिए असल उम्र वाले ऐक्‍टर्स को चुन नहीं सकते हैं।

उन्‍होंने आगे कहा कि चूंकि युवा अनुपम खेर को फिल्‍म ‘सारांश’ में 60 वर्ष का रोल निभाने के लिए कास्‍ट किया गया, इसलिए यह उचित नहीं है कि फिल्‍म बनाने के दौरान डायरेक्‍टर को सीमित कर दिया जाए। इन दिनों रोल्स हासिल करने को लेकर उम्रदराज अभिनेता बेहद सीमित हैं।

दरअसल, यह मामला तब शुरू हुआ जब एक सोशल मीडिया यूजर ने कहा कि फिल्‍म ‘सांड की आंख’ में शूटर दादियों के रोल के लिए नीना गुप्ता, शबाना आजमी या जया बच्चन ज्यादा बेहतर होतीं लेकिन मेकर्स ने भूमि और तापसी को चुना।

इस पर नीना गुप्ता ने भी सहमति जताई। उन्‍होंने यूजर को जवाब देते हुए लिखा, ‘हां, मैं भी इस बारे में सोच रही थी। हमारी उम्र के रोल तो कम से कम हमसे करा लो भाई।’

इसके बाद ट्विटर पर ही तापसी पन्‍नू और कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल के बीच भी बहस शुरू हो गई। तापसी पन्‍नू कहा कि ये लोग जो बड़े उम्र के रोल पर सवाल उठा रहे हैं, उन्‍होंने अपनी आवाज तब क्‍यों नहीं उठाई जब नरगिस दत्‍त, अनुपम खेर और दूसरे ऐक्‍टर्स ने अपने से अधिक उम्र के कैरक्‍टर्स प्‍ले किए।

इस पर रंगोली ने तापसी के ट्वीट पर रिप्‍लाई करते हुए लिखा, ‘ऐक्‍टिंग का ए भी नहीं आता और खुद की तुलना लेजंड्स से कर रही हैं। भाई जा थोड़ी ऐक्टिंग सीख ले। चांदी के बाल और सस्‍ता प्रोस्थेटिक आपको ऐक्‍टर नहीं बना देगा। 60 वर्ष की उम्र वाली बॉडी लैंग्‍वेज का क्‍या? बुजुर्ग वाली आवाज कहां है? ऐक्‍टिंग कहां है? सो फनी!’

फिल्‍म की बात करें तो ‘सांड की आंख’ इस साल दीवाली के मौके पर रिलीज होने जा रही है। फिल्‍म में भूमि पेडनेकर ने चंद्रो और तापसी पन्‍नू ने प्रकाशी की भूमिका निभाई है।

Check Also

मनीष मल्होत्रा के पिता का निधन, पहुंचे ये सिलेब्स

फेमस डिजाइनर के पिता का निधन सोमवार को हो गया। वह 90 साल के थे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *