Tuesday , October 15 2019, 8:38 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / पश्चिम बंगाल / सारदा चिटफंड घोटाला: सीबीआई के सामने नहीं पेश हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्‍त राजीव कुमार

सारदा चिटफंड घोटाला: सीबीआई के सामने नहीं पेश हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्‍त राजीव कुमार

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनजी के खास अफसरों में शुमार कोलकाता के पूर्व कमिश्नर शनिवार को ऑफिस में नहीं पेश हुए। जांच एजेंसी ने कुमार को करोड़ों रुपये के सारदा चिटफंड घोटाले में पूछताछ के लिए शुक्रवार को समन भेजा था। उनसे शनिवार सुबह 10 बजे तक सीबीआई ऑफिस में उपस्थित रहने के लिए कहा गया था।

संयुक्‍त निदेशक के नेतृत्‍व वाली सीबीआई अधिकारियों की टीम कोलकाता में सीजीओ कॉम्‍प्‍लेक्‍स स्थिति दफ्तर में राजीव कुमार का इंतजार करती रही। कुमार ने जांच एजेंसी के समन का कोई जवाब भी नहीं भेजा। कलकत्ता हाई कोर्ट की ओर से शुक्रवार को पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाने के बाद उन्‍हें यह समन भेजा गया था।

2014 से जांच कर रही सीबीआई
मौजूदा समय में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) के पद पर कार्यरत राजीव कुमार उस विशेष जांच दल (एसआईटी) का हिस्सा थे जिसे पश्चिम बंगाल सरकार ने अन्य चिटफंड मामलों के साथ ही इस घोटाले की जांच के लिए बनाया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया था।

ऊंचे रिटर्न का वादा कर हुई थी धोखाधड़ी
सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर पर निवेश पर ऊंचे रिटर्न का वादा कर उन्हें 2,500 करोड़ रुपये का चूना लगाया था। उल्लेखनीय है कि हाई कोर्ट ने कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाने के साथ-साथ उनकी उस मांग को भी अस्वीकार कर दिया जिसमें उन्होंने सीबीआई के समन को रद्द करने की मांग की थी।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Check Also

आईआईटी खड़गपुर की रिसर्च टीम ने जैव ईंधन बनाने के लिए विकसित की नई तकनीक

कोलकाता आईआईटी खडगपुर के अनुसंधानकर्ताओं ने एक विकसित की है जो जैव ईंधन बनाने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *