Wednesday , September 18 2019, 8:19 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / झारखंड / स्कूल के दो शिक्षकों पर नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का आरोप, केस दर्ज

स्कूल के दो शिक्षकों पर नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का आरोप, केस दर्ज

धनबाद
झारखंड के धनबाद जिले में चौथी कक्षा की एक छात्रा से स्कूल के चिकित्सा कक्ष में उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि तोपचांची स्थित स्कूल के दो शिक्षकों और एक नर्स के खिलाफ कतरास थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। छात्रा ने आरोपियों पर एक महीने पहले संस्थान के चिकित्सा कक्ष में उससे दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

धनबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने रविवार को बताया कि नौ वर्षीय पीड़िता की शिकायत के आधार पर शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने बताया, ‘पुलिस हर नजरिए से मामले की जांच कर रही है और चिकित्सकीय परीक्षण की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।’ पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) के अधीक्षक डॉ. एच के सिंह ने बताया कि अस्पताल में लड़की का चिकित्सकीय परीक्षण रविवार को किया गया।

और के तहत दर्ज हुआ केस
मामले की निगरानी कर रहे पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमन कुमार ने बताया कि नर्स को सोमवार को गिरफ्तार किया गया जबकि दोनों शिक्षकों को पूछताछ के लिए तलब किया गया है। एसएसपी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने एक स्थानीय अदालत में लड़की का बयान रेकॉर्ड कराया। विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य समेत दो शिक्षकों और स्कूल के चिकित्सा कक्ष की नर्स के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एफआईआर के मुताबिक, पीड़ित छात्रा एक महीने पहले कक्षा में बेहोश हो गई थी। पुलिस ने कहा कि एक शिक्षक ने उसे चिकित्सा कक्ष में भेज दिया, जहां नर्स ने उसे दवा दी जिससे वह बेसुध हो गई। उससे कथित तौर पर दुष्कर्म हुआ। कुछ दिन बाद लड़की के परिजन तबीयत ठीक न होने पर उसे अस्पताल ले गए। स्कूल की प्रधानाचार्य ने कहा कि उन्हें इस कथित घटना के बारे में जानकारी नहीं थी। उन्होंने मामले में पुलिस जांच में सहयोग की बात कही है। बहरहाल, आक्रोशित अभिभावकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर स्कूल के पास कई घंटो तक प्रदर्शन किया।

Check Also

राजनीति में स्पर्धा होती है लेकिन विधानसभा भवन से कोई स्पर्धा नहीं होनी चाहिए: मुख्यमंत्री दास

Share this on WhatsApp रांची, 13 सितंबर(भाषा) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *