ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / खेल / स्ट्रॉस और बॉयकॉट को मिली नाइटहुड की उपाधि

स्ट्रॉस और बॉयकॉट को मिली नाइटहुड की उपाधि

लंदन
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस और को देश की पूर्व प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अपने इस्तीफे के साथ नाइटहुड उपाधि प्रदान की है। इन दोनों के नाम के आगे अब सर लगाया जाएगा। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों के नाम थेरेसा के इस्तीफे के साथ उनकी सम्मान सूची में थे।

स्ट्रॉस ने इंग्लैंड को 2 बार एशेज ट्रॉफी दिलाई है साथ ही टेस्ट में नंबर 1 टीम का दर्जा भी दिलाया था। बतौर कप्तान उन्होंने इंग्लैंड के लिए 51 टेस्ट मैच खेले हैं। वह इंग्लैंड बोर्ड के क्रिकेट निदेशक नियुक्त किए गए थे।

इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने लिखा है, ‘स्ट्रॉस को इंग्लैंड की पुरुष टीम के लिए भविष्य की रणनीति बनाने के लिए बोर्ड में बुलाया गया था ताकि वह एक ऐसा माहौल बना सकें, जिसमें इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का दावेदार माना जाए। इस लक्ष्य को उन्होंने हाल ही में बेहतरीन तरीके से पूरा किया है।’

उन्होंने कहा, ‘मैदान से इतर अगर स्ट्रॉस को देखा जाए तो वह एक बेहतरीन इंसान के तौर पर जाने जाते हैं। इस शानदार सम्मान का पूरे क्रिकेट जगत में जश्न मनाया जाएगा।’ बॉयकॉट ने अपने टेस्ट करियर (1964-82) में 108 टेस्ट खेलकर 8,114 रन बनाए। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बॉयकॉट ने क्रिकेट कॉमेंटेटर के रूप में अपनी नई पारी खेली।

Check Also

ओपनिंग प्रॉब्लम: क्या रोहित बनेंगे जवाब?

Share this on WhatsApp नई दिल्ली साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *