Friday , November 22 2019, 2:37 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / खेल / स्मिथ की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी मात

स्मिथ की पारी से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी मात

कैनबरापूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 80) के करियर के तीसरे अर्धशतक की मदद से मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को यहां मनुका ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया की टी20 इंटरनैशनल मैचों में यह लगातार छठी जीत है। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ पिछले सात टी20 मैचों में उसकी यह पहली जीत है।
(देखें, )

ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले 2018 में हरारे में पाकिस्तान के खिलाफ पिछली जीत नसीब हुई थी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम (50) और इफ्तिखार अहमद (नाबाद 62) के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवर में 3 विकेट पर खोकर हासिल कर लिया।

देखें,

स्मिथ ने 51 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया। स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 20, बेन मैक्डरमेट ने 21 और कप्तान आरोन फिंच ने 17 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान और इमाद वसीम को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले, पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (50) और इफ्तिखार अहमद (नाबाद 62) के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया। मेहमान टीम के लिए इफ्तिखार ने 34 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के लगाए। उनके अलावा आजम ने 38 गेंदों पर छह चौके जड़े। मोहम्मद रिजवान ने 145 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने दो और पैट कमिंस तथा केन रिचर्ड्स ने 1-1 विकेट चटकाया। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच शुक्रवार को पर्थ में खेला जाएगा।

Check Also

सिटसिपास ने फेडरर को हराकर उलटफेर किया, एटीपी फाइनल्स के फाइनल में पहुंचे

लंदन, 16 नवंबर (एएफपी) स्टेफानोस सिटसिपास ने शनिवार को छह बार के चैम्पियन रोजर फेडरर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *