Monday , November 18 2019, 11:47 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / उत्तर प्रदेश / हमीरपुर उपचुनाव रिजल्ट LIVE: वोटों की गिनती जारी, शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे

हमीरपुर उपचुनाव रिजल्ट LIVE: वोटों की गिनती जारी, शुरुआती रुझान में बीजेपी आगे

हमीरपुर
यूपी के हमीरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। यहां अभी तक आ रहे रुझान में बीजेपी आगे चल रही है। बता दें कि इस सीट पर 13 सितंबर को वोट डाले गए थे। यहां 9 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर है।

हमीरपुर सीट बीजेपी विधायक अशोक कुमार सिंह चंदेल को हत्या के एक मामले में अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द होने के चलते रिक्त हुई है। इस उपचुनाव में कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें बीजेपी के युवराज सिंह, कांग्रेस के हर दीपक निषाद, एसपी के मनोज कुमार प्रजापति, बीएसपी के नौशाद अली और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के आलम मंसूरी मुख्य रूप से शामिल हैं।

51 फीसदी हुआ था मतदान
हमीरपुर सीट पर 23 सितंबर को 51 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस सीट पर बीजेपी सहित सभी बड़ी पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। बीजेपी जहां सीट पर कब्जा बरकरार रखकर आने वाले अन्य सीटों पर उपचुनाव के लिए माहौल बनाने की कोशिश में है। वहीं, एसपी, बीएसपी और कांग्रेस की कोशिश बीजेपी के विजय रथ को थामने की है।

इस बार सभी अकेले मैदान में
हमीरपुर की लड़ाई इसलिए भी दिलचस्प है कि इस बार विपक्ष अलग-अलग मैदान में है। बीजेपी के साथ सभी प्रमुख पार्टियां अकेले चुनाव लड़ रही हैं। यही वजह है कि इस सीट पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। इस सीट के परिणाम का असर राज्य के अन्य सीटों पर होने वाले उपचुनावों पर भी पड़ना तय है।

Check Also

गाजियाबाद की महापौर ने नगर निगम के अधिकारियों पर 50 करोड़ रुपये की कर चोरी का आरोप लगाया

गाजियाबाद, 12 नवंबर (भाषा) गाजियाबाद की महापौर आशा शर्मा ने यहां नगर निगम के अधिकारियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *