Friday , November 22 2019, 2:36 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / पंजाब / हरियाणा में बोले मोदी- पाकिस्तान जा रहे पानी को रोकने का काम जल्द, इस पर सिर्फ हमारे किसानों का हक

हरियाणा में बोले मोदी- पाकिस्तान जा रहे पानी को रोकने का काम जल्द, इस पर सिर्फ हमारे किसानों का हक

भिवानी/कुरुक्षेत्र
के आखिरी दौर के प्रचार-प्रसार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रैलियों में पाकिस्तान पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने मंगलवार को हरियाणा के चरखी दादरी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान जाने वाले नदियों के अतिरिक्त पानी को रोकने का बंदोबस्त कर लिया हया है। उन्होंने कहा कि इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के किसानों का हक है।

पीएम मोदी ने रैली संबोधित करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान जाने वाले नदियों के अतिरिक्त पानी को रोकने का बंदोबस्त हमने कर लिया है।’ उन्होंने कहा, ‘इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के किसानों का हक है और यह हक हम दिलाकर रहेंगे।’ पीएण मोदी ने कहा, ‘हरियाणा की जनता ने जो प्यार हमें दिया, उस प्यार को हम उनके हक का पानी दिलाकर पूरा करेंगे।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ’70 वर्षों से किसानों के हक का पानी पाकिस्तान जा रहा है। इस पर किसी भी सरकार ने नहीं सोचा।’ मोदी ने ठेठ हरियाणवीं लहजे में संबोधित करते हुए कहा कि जवान और हमारे किसान देश की शान हैं।

मनोहर सरकार की थपथपाई पीठ
पीएम मोदी ने कार्यक्रम में मनोहर सरकार की पीठ थपथपाते हुए कहा कि आज हरियाणा में म्हारे नहीं, मेरिट के आधार पर नौकरी मिलती है। पीएम ने कहा कि बीजेपी का साफ मत है कि राष्ट्रहित और हरियाणा हित में डंके की चोट पर फैसले लिए जाएंगे। पिछली सरकारों ने जो पाप किया था मनोहर सरकार ने उस पाप से हरियाणा की जनता को मुक्ति दिलाई है।

हरियाणा में बगैर भेदभाव और खर्ची-पर्ची के युवाओं को नौकरी दिए जाने को लेकर प्रधानमंत्री ने इसका श्रेय हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिया। लंबे समय से हरियाणा में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों द्वारा नौकरियों में भाई-भतीजावाद को खत्म करने में मुख्यमंत्री ने अहम भूमिका निभाई हैं।

पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश एक समय में कांग्रेस के भ्रष्टाचार का गढ़ होता था। आज देश को लूटने वाले कांग्रेसियों को उन्होंने जेल के दरवाजे तक पहुंचाने का काम किया है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत हरियाणा से की थी, आज उसके व्यापक परिणाम देखने को मिल रहे हैं, जिसके चलते अब कहा जाने लगा है कि बेटियां, बेटों से कम नहीं हैं।

‘इस दिवाली बेटियों को लक्ष्मी मानकर पूजा जाए’
पीएम मोदी ने दिवाली पर बेटियों को लक्ष्मी बनाकर उनकी पूजा करने की बात कही और बताया कि उनकी सरकार ने बेटियों के स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा के लिए काम किया हैं। पीएम ने कहा कि शौचालयों का निर्माण कर बेटियों को सम्मान, उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को धुएं से बचाकर उनके स्वास्थ्य और गर्भवती महिलाओं को 6 हजार की आर्थिक सहायता उनके खातों में पहुंचाकर दी है। जो महिलाएं नौकरी करती है, उन्हें 6 माह का वेतन सहित छुट्टी दी गई है। इसके साथ ही बेटियों और महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए जन-धान खाते के माध्यम से लोन लेने व मुद्रा योजना के तहत एक लाख रुपये तक के लोन लेने की योजनाएं भी तैयार की गई हैं।

Check Also

पंजाब, हरियाणा में ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्ता

चंडीगढ़, 16 नवंबर (भाषा) हरियाणा एवं पंजाब में प्रदूषण का स्तर लगातार चिंता का विषय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *