Wednesday , October 16 2019, 5:49 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / हेक्टर SUV की बुकिंग फिर शुरू, कीमत भी बढ़ी

हेक्टर SUV की बुकिंग फिर शुरू, कीमत भी बढ़ी

नई दिल्लीएमजी मोटर इंडिया ने हेक्टर एसयूवी की बुकिंग आज (29 सितंबर) दोबारा शुरू कर दी, जो सीमित समय के लिए है। कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप पर 50 हजार रुपये में हेक्टर की बुकिंग की जा सकती है। ज्यादा डिमांड को देखते हुए कंपनी नवंबर से अपने गुजरात स्थित हलोल प्लांट में सेकंड शिफ्ट में काम चालू कर रही है, जिसके चलते दोबारा हेक्टर की बुकिंग शुरू हो पाई। बुकिंग शुरू करने के लिए अलावा एमजी मोटर ने हेक्टर की कीमत भी बढ़ा दी है।

एमजी मोटर इंडिया ने हेक्टर की कीमतों में 2.5 पर्सेंट तक का इजाफा किया गया है। कीमतों में बढ़ोतरी के बाद हेक्टर का शुरुआती दाम अब 12.48 लाख रुपये हो गया है, जबकि पहले इसकी शुरुआती कीमत 12.18 लाख रुपये थी। कंपनी ने कहा है कि जिन ग्राहकों ने फर्स्ट फेज में हेक्टर की बुकिंग की है, उन्हें यह पुरानी कीमत में ही मिलेगी, यानी उन ग्राहकों पर बढ़ी कीमतों का असर नहीं होगा। वहीं, जो ग्राहक सेकंड फेज, यानी 29 सितंबर से हेक्टर की बुकिंग करेंगे, उन्हें एसयूवी बढ़ी हुई कीमत पर मिलेगी।

हेक्टर एसयूवी 27 जून को भारत में लॉन्च की गई थी। इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला और लॉन्चिंग के 6 हफ्ते में कंपनी को इसकी 28 हजार बुकिंग मिल गई। ज्यादा डिमांड के चलते एमजी मोटर को जुलाई में इसकी बुकिंग रोकनी पड़ी। फिलहाल हेक्टर का वेटिंग पीरियड वेरियंट, ट्रांसमिशन और कलर के आधार पर 3-4 महीने तक है।

इंजन
एमजी हेक्टर तीन इंजन ऑप्शन में आती है। इनमें एक 143hp पावर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल और दूसरा 170hp पावर वाला 2.0-लीटर डीजल इंजल है। इनके अलावा पेट्रोल इंजन का एक माइल्ड-हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन के मुकाबले इसका माइलेज 12 पर्सेंट ज्यादा है। पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड डीटीसी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन उपलब्ध हैं। पेट्रोल-हाइब्रिड और डीजल इंजन के साथ सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स है।

फीचर्स
हेक्टर में 10.4-इंच का आईस्मार्ट टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें वॉयस असिस्टेंस, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले समेत अन्य कार कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं। एसयूवी के टॉप वेरियंट में 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, हीटेड आउटसाइड रियर व्यू मिरर्स, रेन सेसिंग वाइपर्स, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और 8-कलर इंटीरियर मूड लाइटिंग जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं।

Check Also

नए इंजन के साथ आ रही स्प्लेंडर, लीक हुए डीटेल

नई दिल्लीHero MotoCorp ने जून में अपने पहले बीएस6 टू-वीलर Splendor iSmart से पर्दा उठाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *