Tuesday , September 17 2019, 4:21 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / हेक्टर SUV के दम पर एमजी मोटर की 'रफ्तार' तेज

हेक्टर SUV के दम पर एमजी मोटर की 'रफ्तार' तेज

शर्मिष्ठा मुखर्जी, नई दिल्ली फिलहाल सुस्ती झेल रही है। ज्यादातर कार कंपनियों की बिक्री में भारी गिरावट हुई है। इसके चलते कंपनियां गाड़ियों का प्रॉडक्शन घटा रही हैं और वर्किंग डेज भी कम कर रही हैं। मगर दूसरी ओर, नई कंपनी में हालात बिल्कुल उलट हैं। कंपनी की हाल में लॉन्च हुई की इतनी जबरदस्त डिमांड है कि इसे पूरा करने के लिए कंपनी के प्लांट में ओवरटाइम काम हो रहा है।

इंडिया के प्रेजिडेंट राजीव चाबा ने इकनॉमिक टाइम्स को बताया कि कंपनी को हेक्टर की 28 हजार बुकिंग मिल चुकी है। इसके अलावा 11 हजार यूनिट की बुकिंग वेटिंग लिस्ट में है। डिमांड पूरी करने के लिए कंपनी ने सितंबर से प्रॉडक्शन कपैसिटी में 50% की बढ़ोतरी की है। साथ ही नवंबर से सेकंड शिफ्ट में कार शुरू करने पर भी विचार कर रही है।

‘ग्राहकों का रिस्पॉन्स हमारी उम्मीद से बढ़कर’चाबा ने कहा, ‘हेक्टर के लिए ग्राहकों का रिस्पॉन्स हमारी उम्मीद से बढ़कर है। 19 जुलाई से बुकिंग रोकनी पड़ी। हमें डिलिवरी के समय ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरना है। अब सितंबर में 3 हजार गाड़ियां (हेक्टर) बनाने के लिए कपैसिटी बढ़ाई गई है।’ बता दें कि एमजी मोटर इंडिया ने अगस्त में 2,018 यूनिट बेची है।

अक्टूबर में दोबारा शुरू होगी बुकिंगएमजी मोटर अक्टूबर के मिड तक हेक्टर एसयूवी की बुकिंग दोबारा शुरू करने वाली है। कंपनी ज्यादा प्रॉडक्शन के लिए मैन पावर भी बढ़ा रही है। चाबा ने कहा, ‘हमने कुल 1,000 कर्मचारियों की योजना बनाई थी। अभी हम 1300 लोग हैं और जल्द ही 300-400 लोगों की भर्ती की जाएगी।’ पिछले महीने एमजी मोटर इंडिया ने 200 लोगों की भर्ती की थी। देश भर में कंपनी के 120 टच पॉइंट हैं और दिसंबर तक इसे 250 से ज्यादा करने की योजना है।

पढ़ें:

मारुति को चुनौती देना चाहती है कंपनी
दूसरी ओर, एमजी मोटर इंडिया ने इस साल के अंत तक इलेक्ट्रिक कार eZS लॉन्च करने के लिए ट्रायल प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी की योजना की जानकारी रखने वालों के मुताबिक, इसके अलावा कंपनी 2020 में दो और गाड़ियां लाएगी। इन लोगों ने बताया कि एमजी मोटर देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी के दबदबे को चुनौती देना चाहती है। शुरुआत में इसका फोकस एसयूवी पर रहेगा।

Check Also

Aprilia और Vespa स्कूटर्स की कीमतें बढ़ीं, मिलेंगे ऑफर्स

Share this on WhatsApp नई दिल्ली एक ब्रैंड के तौर पर वेस्पा लगातार मजबूत होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *