Friday , November 22 2019, 12:21 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राशिफल / 12 में से 9 राशियों के लिए सफलता, परिवर्तन और नए मौके मिलने का दिन

12 में से 9 राशियों के लिए सफलता, परिवर्तन और नए मौके मिलने का दिन



जीवन मंत्र डेस्क. रविवार, 15 सितंबर को टैरो कार्ड्स इशारा कर रहे हैं कि 12 में से 9 राशियों के लिए दिन सफलता, परिवर्तन और नए मौके मिलने वाला हो सकता है। वहीं, 3 राशियों के लिए दिन सामान्य या मिलाजुला रह सकता है। मेष राशि वालों के लिए मन से हर तरह का डर निकालने का दिन, वृष वालों के लिए थोड़ा खराब रह सकता है रविवार, मिथुन राशि वाले ना करें अपने आत्मसम्मान से समझौता। आपके लिए कैसा रहेगा दिन जानिए टैरो कार्ड रीडर शीला एम. बजाज (tarot@sheelaa.com) से।

  • मेष

आज पुराने विवादों या पुरानी समस्याओं का खात्मा हो सकता है। कुछ पुरानी बातें आपको भूलानी पड़ेंगी या माफ करनी होगी। आपका आज काम में फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है, इसका उपयोग अपना काम करने में करें। अपने व्यापार या व्यवसाय के बारे में गंभीरता से विचार करें। मन से किसी भी प्रकार के भय को मिटा दें। आप जैसा चाहते हैं आपके जीवन में वैसे बदलाव जल्द ही आयेंगे।

  • वृष

आज का दिन थोड़ा खराब रह सकता है। कोई अपना ही आपको बातों में उलझाकर आपका फायदा उठा सकता है। अपना काम में फोकस बनाए रखें और अपना काम ईमानदारी से करते रहें, आपको किसी की बात से विचलित होने की आवश्यकता नहीं है। परिस्थिति का समय के साथ हल मिल जाएगा, जितना उसके लिए परेशान होंगे उतना ही अपने लिए बाधाएं उत्पन्न करेंगे।

  • मिथुन

यदि किसी के लिए मन में भावनाएं हैं तो उन्हें व्यक्त करें किन्तु अपने आत्मसम्मान के साथ कोई समझौता न करें। आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें, उचित समय का इंतज़ार करें। दूसरों के विचारों और बातों से इतना प्रभावित न हों की आपकी सेहत पर असर हो। कुछ समय से चली आ रही परेशानी जिसके कारण मानसिक तनाव बढ़ रहा है, उसका हल जल्द ही मिल जाएगा। पूजा पाठ, इबादत या मेडिटेशन नियमित रूप से करें।

  • कर्क

कोई निर्णय जितना टालेंगे उतना ही वह कष्टदायक बनेगा। आज का दिन अच्छा रहेगा। जीवन और कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे, इनका भरपूर लाभ उठाएं। नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं परन्तु स्थिरता आने में थोड़ा समय और लगेगा। यदि कोई प्रोजेक्ट आरम्भ कर रहे हैं तो संसाधन की कोई कमी नहीं होगी। एक समय में एक ही काम करें पूरे फोकस के साथ, जल्द ही सफलता मिलेगी। धन लाभ के योग हैं।

  • सिंह

आज अपने आपको व्यर्थ की परेशानियों में घेरे रहेंगे जिसके कारण आपके मन में तनाव बढ़ेगा और सेहत पर भी नकारात्मक असर होगा। आपके जीवन में बहुत से निहित वरदान हैं, उन्हें पहचानने के प्रयास करें, केवल परेशानियों पर फोकस न करें। धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यर्थ की परेशानियों में अपना दिन न खराब करें। आज परिवार में संपत्ति को लेकर कुछ विवाद हो सकते हैं, इनसे प्रभावित न हों और अपना संयम बनाकर रखें। आपको आपका हक़ अवश्य मिलेगा।

  • कन्या

साझेदारी के लिए दिन अच्छा रहेगा, लाभकारी परिस्थितियां बनेंगी। किसी नए व्यक्ति से मिलने का अवसर मिलेगा जिससे भविष्य में अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। काम को लेकर आज कोई लापरवाही न करें। भावनाओं में अपना फोकस न खोने दें। किसी करीबी प्रियजन से आज कुछ मतभेद हो सकता है। अपने व्यवहार और सोच में संयम और सहनशीलता बनाने के प्रयास करें।

  • तुला

छोटी छोटी बातों को दिल पर न लें। बीती बातों को याद करके अपने वर्तमान के रिश्तों को खराब न होने दें। परिस्थिति आपके अनुसार नहीं होगी परन्तु इतनी बुरी भी नहीं की आपको कोई परेशानी हो। व्यर्थ चिंताओं में आज का दिन खराब न करें। अपनी ऊर्जा और आइडियाज को उचित दिशा में लगाएं। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है।

  • वृश्चिक

आज किसी महत्वपूर्ण विषय को लेकर कोई चुनाव करना पड़ सकता है जो की थोड़ा कठिन होगा। यह ध्यान रखें की आपका निर्णय और आपकी सोच नज़दीकी फायदे की बजाय लम्बे समय तक के फायदे की होनी चाहिए। आज किसी ऐसे व्यक्ति से भी मुलाकात हो सकती है जो आपके विचारों को काफी प्रभावित करेगा। अपने आप में स्थिरता बनाएं रखने की आवश्यकता है और अपने भावों को नियंत्रण में रखने का भी प्रयास करें।

  • धनु

आज का दिन मन में दुविधाएं बनी रह सकती हैं। किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का इंतज़ार करें। अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। आज अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें। आज भावनाओं की अधिकता रहेगी जिस कारण आज लिया हुआ निर्णय गलत भी हो सकता है। अपने गुस्से को शांत रखने का प्रयास करें। अपने आत्मविश्वास में आज कमी न होने दें।

  • मकर

अविवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है। काम में किसी कठिनाई के चलते किसी एक्सपर्ट से सलाह लेंगे तो अच्छा रहेगा। किसी की बातों को दिल पर न लें। आज कार्यों में विलम्ब हो सकता है, कुछ बाधा उत्पन्न हो सकती है, तनाव न लें, अपने प्रयास निरंतर करते रहें। निजी जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी जो की भविष्य में आपके विचारों पर सकारत्मक प्रभाव डालेगा। सकारात्मक दृष्टिकोण बनाएं रखें।

  • कुम्भ

आज के दिन आपको कोई ऐसा निर्णय लेना पड़ सकता है जिसे आप कुछ समय से टाल रहे हैं। जितनी जल्दी इस विषय को निपटा लेंगे, उतनी ही सहजता से इसका समाधान हो जाएगा। वास्तविकता से आँखें फेर लेने से कोई लाभ नहीं है। किसी भी परिस्थिति में औने बारे में अवश्य सोचें और निर्णय लेते समय गिल्टी न महसूस करें। कभी कभी एक अच्छे भविष्य के लिए निर्भयता से कदम उठाने चाहिएं।

  • मीन

आज का दिन दिलचस्प रहेगा। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात होगी जिससे भविष्य में अच्छे सम्बन्ध स्थापित होंगे। परिस्थिति जल्द ही अनुकूल हो जाएगी, बीती बातों को लेकर अत्यधिक परेशान न हों। जीवन में जो गतिहीनता आ गई थी वह जल्द ही दूर होगी। आपको अच्छे अवसर मिल रहे हैं, उनका पूरा लाभ उठाएं। आज स्थान परिवर्तन का कोई अवसर मिल सकता है। रिश्तों में थोडा संयम बनाए रखें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Aaj ka tarot rashifal 15 September 2019 tarot rashifal today sheelaa m bajaj

Check Also

18 नवंबर, सोमवार के मुहूर्त, हिन्दू कैलेंडर के अनुसार दिन के शुभ-अशुभ समय और राहुकाल

जीवन मंत्र डेस्क.आजकापंचांग, 17 नवंबर सोमवार को सूर्य-चंद्रमा की स्थिति से शुक्ल नाम का योग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *