ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / दिल्ली-एनसीआर / 32 का युवक बना 81 का बुजुर्ग: यहां हुई प्लान में चूक

32 का युवक बना 81 का बुजुर्ग: यहां हुई प्लान में चूक

पंखुड़ी यादव, नई दिल्लीअमेरिका जाने की धुन गुजरात के 32 वर्षीय शख्स पर इस कदर सवार थी कि उसने पहचान छिपाकर निकलने का फैसला ले लिया। इसके लिए उसने बाकायदा 4 महीने तक अपने भेष को बदलने की कोशिशें कीं, लेकिन आखिर में एक चूक के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर दबोचा गया। असल में वह जिस नए भेष की मदद से अमेरिका जा रहा था, उसी में एक चूक के चलते सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोच लिया।

जयेश ने अपने सिर और दाढ़ी के बाल पूरी तरह से सफेद कर लिए थे। वील चेयर पर बैठकर 81 वर्ष का बुजुर्ग बन गया था, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने जांच के दौरान देखा कि उसकी बांह का कोई बाल सफेद नहीं है। इसकी अलावा उसकी स्किन भी एकदम युवाओं सरीखी है। इस पर सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ और उन्होंने जांच की तो सच्चाई सामने आ गई। इस तरह जयेश पटेल का अमेरिका जाने का प्लान चेक इन एरिया में ध्वस्त हो गया और अब एक केस उसके खिलाफ दर्ज है।

4 महीने तक बनाया था चकमा देने का प्लान
जयेश पटेल ने एक मेकअप आर्टिस्ट की मदद से 4 महीने तक अपने लुक में बदलाव के लिए काम किया था। दाढ़ी सफेद कर ली थी, सिर के बाल पूरी तरह से सफेद थे। लेकिन एयरपोर्ट में चेक-इन के दौरान वह खुद को 81 साल बुजुर्ग नहीं दिखा पाया। असल में मेकअप आर्टिस्ट ने उसके सिर और दाढ़ी के बाल तो सफेद कर दिए थे, लेकिन हाथों के बाल काले रह गए। यही वह चूक थी, जिसके चलते जांच कर रहे सीआईएसएफ एसआई को उस पर शक हुआ, जो अंत में सच निकला।

यूं जयेश पटेल बन गया था अमरीक सिंह
दिल्ली के करोल बाग के एक मेकअप आर्टिस्ट ने पटेल को उसकी वास्तविक आयु से 50 साल ज्यादा दिखाने के लिए कोशिशें कीं। आर्टिस्ट ने उससे दाढ़ी बढ़ाने और सफेद कराने का सुझाव दिया। सिर के बाल और दाढ़ी उसने सफेद करा ली। मोटे फ्रेम का चश्मा पहन लिया और सिर पर पगड़ी बांधनी शुरू कर दी। यूं अहमदाबाद का जयेश पटेल अमरीक सिंह बन गया। इसके अलावा एजेंट ने पटेल को एयरपोर्ट पर वीलचेयर इस्तेमाल करने का भी सुझाव दिया था।

30 लाख में हुआ था अमेरिका भेजने का ठेकापता लगा है कि जयेश को दिल्ली से न्यू यॉर्क भेजने का ठेका सिद्धू ने 30 लाख रुपये में लिया था। इसमें 32 साल के जयेश को 81 साल का अमरीक बनाकर सबसे पहले उसे दिल्ली का एड्रेस प्रूफ दिलाया गया। जयेश को 81 साल का अमरीक बनाने के लिए एक मेकअप आर्टिस्ट हायर किया गया। जयेश को अहमदाबाद से बुलाकर करोलबाग के एक होटल में ठहराया गया। वहां उसका मेकअप कराया गया। मेकअप आर्टिस्ट को बताया गया था कि जयेश एक मॉडल है, जो आने वाली एक फिल्म और एक सीरियल में बूढ़े का रोल करेगा। इसके लिए उसी तरह का गेटअप तैयार करना है। मेकअप आर्टिस्ट ने एक जवान को बूढ़े का ऐसा रूप दिया कि एकाएक कोई पहचान ही नहीं सका।

अहमदाबाद में इलेक्ट्रिशियन था जयेश पटेल
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जयेश पटेल अहमदाबाद में एक इलेक्ट्रिशियन के तौर पर काम करता था। वह सोचता था कि यदि वह अमेरिका चला जाए तो अच्छी कमाई कर सकता है। इसी कोशिश में उसने अमरीक सिंह नाम से एक पासपोर्ट बनवाया, जिसमें उसकी आयु 81 साल थी।

पड़ोस की एक महिला के US जाने से था प्रभावित
एयरपोर्ट के डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि पटेल को लगता था कि उसे अपनी असली पहचान से अमेरिका जाने का वीजा नहीं मिलेगा। इसलिए उसने बुजुर्ग शख्स के तौर पर देश से निकलने का फैसला लिया। 6 महीने पहले उसने एक समय में अपने पड़ोस में रहने वाली महिला से अमेरिका जाने की बात कही थी। वह महिला खुद भी अमेरिका में ही रहती है और पहले के मुकाबले अधिक कमा पा रही है। उसे एजेंट से मिलने की सलाह मिली, जिसने पटेल को यात्रा के लिए सभी जरूरी दस्तावेज मुहैया कराने की बात कही।

Check Also

दिल्ली का होगा अपना शिक्षा बोर्डः मनीष सिसोदिया

Share this on WhatsApp नई दिल्ली दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *