Monday , January 20 2020, 9:08 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / शिक्षा / CSIR NET December 2019: फाइनल आंसर की जारी, डायरेक्ट लिंक से देखें

CSIR NET December 2019: फाइनल आंसर की जारी, डायरेक्ट लिंक से देखें

नई दिल्लीनैशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने के लिए फाइनल आंसर की जारी कर दी है। एनटीए सीएसआईर नेट का रिजल्ट फाइनल आंसर की के आधार पर तैयार किया जाएगा। सीएसआईआर-नेट के लिए जो फाइनल आंसर की जारी की गई है, उसमें Correct Option ID ‘……………’ का मतलब है कि सवाल को रद्द कर दिया गया है। अब जबकि सीएसआईआर नेट दिसंबर 2019 के लिए फाइनल आंसर की जारी कर दी गई है, फाइनल रिजल्ट जल्द रिलीज किया जाएगा।

एनटीए ने सीएसआईआर-नेट एग्जाम का आयोजन 15 दिसंबर, 2019 को किया था। करीब 3 लाख कैंडिडेट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। एनटीए की ओर से बताया गया, ‘पहली शिफ्ट में हाजिरी कुल 80.17 फीसदी रही और दूसरे शिफ्ट में 81.29 फीसदी रही।’ लेकिन असम और मेघालय के केंद्रों पर परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। असम और मेघालय स्थित केंद्रों पर 27 दिसंबर, 2019 को सीएसआईआर-नेट एग्जाम का आयोजन किया जाएगा।

सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के समापन के बाद प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी और परीक्षार्थियों से आपत्ति को आमंत्रित किया गया था। वैध आपत्तियों के समाधान के बाद ही फाइनल आंसर की जारी की गई है।

सीएसआईआर नेट के लिए एनटीए दो अलग-अलग मेरिट लिस्ट जारी करेगी। एक लिस्ट में उन कैंडिडेट्स का नाम/रोल नंबर होगा जो जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ-नेट) के लिए क्वॉलिफाई हुए हैं और दूसरी लिस्ट में उनका नाम और रोल नंबर होगा जो लेक्चरशिप (एलएस-नेट)/असिस्टेंट प्रफेसर के लिए क्वॉलिफाई हुए हैं।

Check Also

NTA JEE Main 2020: आज आ सकती है आंसर की, जानें कैसे डाउनलोड करें

NTA JEE Main January 2020 Answer Key: उम्मीद है कि नैशनल टेस्टिंग एजेंसी जॉइंट एंट्रेंस …

Leave a Reply