Saturday , December 7 2019, 9:04 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / राज्य / दिल्ली-एनसीआर / DUSU: वोटिंग जारी, कौन पड़ेगा भारी, नतीजा कल

DUSU: वोटिंग जारी, कौन पड़ेगा भारी, नतीजा कल

नई दिल्लीदिल्ली समेत देश भर की छात्र राजनीति के लिए बेहद अहम माने जाने वाले दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनावों के लिए मतदान चल रहा है। इस चुनाव में 1.2 लाख छात्र वोटर के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं। मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोटिंग होगी।

13 सितंबर यानी शुक्रवार को वोटों की गिनती होगी और दोपहर तक परिणाम आने की संभावना है। गौरतलब है कि बीते साल के चुनाव में आरएसएस से जुड़े छात्र संगठन ABVP ने अध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीत हासिल की थी। NSUI को महज सचिव का पद ही मिला था।

ने प्रेजिडेंट के तौर पर अग्रसेन कॉलेज के अक्षित दहिया को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने महिला कैंडिडेट पर दांव लगाते हुए चेतना त्यागी को मौका दिया है। वामपंथी संगठन आइसा से दामिनी काइन चुनावी समर में हैं, जबकि AIDSO से रोशनी चुनाव लड़ रही हैं।

वोटिंग के लिए जरूरी ये दस्तावेज
मतदान के लिए छात्रों के पास कॉलेज आईडी कार्ड या फिर एडमिशन की स्लिप होना जरूरी है। इसके अलावा ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आईडी कार्ड भी जरूरी होंगे।

Check Also

राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता फिर हुई खराब

नई दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी में बारिश और तेज हवाओं के कारण चंद दिनों के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *