Tuesday , October 15 2019, 5:19 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / स्वास्थ्य चिकित्सा / Fuller lips चाहिए तो इन 4 स्टेप्स में करें मेकअप, दिखेंगे खूबसूरत

Fuller lips चाहिए तो इन 4 स्टेप्स में करें मेकअप, दिखेंगे खूबसूरत

खूबसूरत चेहरे पर खूबसूरत लिप्स चार चांद लगा देते हैं। लेकिन अगर सही तरह से मेकअप न किया जाए तो यही लिप्स बदसूरत से लगते हैं। इसलिए जरूरी है कि मेकअप के दौरान लिप्स के मेकअप और उनकी बनावट को भी ध्यान में रखा जाए। अगर लिप्स मोटे हों तो उनमें मेकअप करने में ज्यादा परेशानी नहीं आती। लेकिन पतले होंठों को संवारना बड़ा ही मुश्किल होता है। इन्हें सही शेप देना बहुत जरूरी होता है कि ताकि आपकी खूबसूरती निखरकर आती है।

अगर आपके होंठ पतले हैं और उन्हें फुलर लुक देना चाहती हैं, तो यहां बताए जा रहे मेकअप ट्रिक्स अपना सकती हैं:

1- पहले तो इस बात का ध्यान रखें कि स्किन की तरह ही लिप्स का भी हाइड्रेट होना बहुत जरूरी है। तभी उन पर मेकअप टिकेगा और खूबसूरत लगेंगे। इसके लिए आप लिप स्क्रब कर सकती हैं। इससे लिप्स की डेड स्किन निकल जाएगी और वे फ्रेश लगेंगे। स्क्रब के अलावा सिर्फ ब्रश या चीनी से भी लिप्स को एक्सफोलिएट किया जा सकता है। स्क्रब के बाद लिप बाम लगाएं और टिशू पेपर से साफ कर दें।

2- अब लिप्स पर फाउंडेशन लगाए ताकि एक बेस बन जाए। फाउंडेशन लगाने से एक और फायदा होगा और वह यह कि इससे लिप कलर ब्राइट लगेगा और वह लंबे समय तक भी टिकेगा।

3- अब आता है मुख्य काम यानी लिप्स को शेप देने का। इसके लिए हल्के रंग की लिप पेंसिल लें और उससे लिप्स की शेप बनाएं। शेप ऐसी बनाएं जिससे वे मोटे और बड़े लगें। लेकिन यह शेप फेस कट के हिसाब से बनाएं। यानी ऐसी जो आपके चेहरे पर सूट करे।

4- अब लिप कलर लगाएं और लिप्स के सेंट्रल पोर्शन को थोड़ा सा हाइलाइट करें ताकि वे शाइनी और मोटे दिखें। इसके बाद आप चाहें तो लिप्स की लाइनिंग कर सकती हैं या फिर ऐसे भी छोड़ सकती हैं।

Check Also

मुश्किल नहीं है Obesity को कंट्रोल करना, यहां जानें तरीका

खाना हमारे शरीर को जरूरी पोषण देता है, जिससे हमारे शरीर को काम करने और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *