Tuesday , October 15 2019, 5:27 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / व्यापार / IRCTC का IPO रहा सुपरहिट, टूट पड़े निवेशक

IRCTC का IPO रहा सुपरहिट, टूट पड़े निवेशक

नई दिल्लीइंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटी) के इनिशल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) को निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया। गुरुवार को बोली के अंतिम दिन इसे 111.91 गुना तक सब्सक्राइब किया गया। शेयर बाजारों के पास शाम 6.45 मिनट तक उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार के बिक्री के लिए रखे गए 2 करोड़ शेयर के एवज में 25 करोड़ करोड़ शेयर के लिए बोलियां प्राप्त हुईं।

कंपनी 645 करोड़ रुपये जुटाने के लिये आईपीओ लाई है। संस्थागत निवेशकों की श्रेणी में 108.79 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों के मामले में 354.52 गुना और खुदरा निवेशकों के मामले में 14.65 गुना सब्सक्राइब मिला।

इस बीच, निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने ट्विटर पर लिखा है, ‘आईआरसीटीसी के आईपीओ को सभी श्रेणी के निवेशकों से शानदार प्रतिक्रया मिली है… भारत सरकार इस इशू के तहत 12.6 प्रतिशत हिस्सेदारी का विनिवेश कर रही है। इससे 645 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। यह दूसरा केंद्रीय लोक उपक्रम है जो चालू वित्त वर्ष में सूचीबद्ध होगा।’

IPO को बोली के दूसरे दिन मंगलवार तक 3.25 गुना सब्सक्राइब मिला था। बुधवार 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती के चलते शेयर बाजार बंद थे। कंपनी के IPO के लिए कीमत दायरा 315 से 320 रुपये तय किया गया है। येस सिक्यॉरिटीज (इंडिया), एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स ऐंड सिक्यॉरिटीज इस आईपीओ का प्रबंधन देख रही है।

Check Also

बैंकिंग शेयरों के निराशाजनक प्रदर्शन से लुढ़का शेयर बाजार, सेंसेक्स 298 अंक फिसला

मुंबई बैंकिंग शेयरों के निराशाजनक प्रदर्शन से गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुआ। बीएसई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *