Tuesday , October 15 2019, 9:02 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / Maruti S-Presso की पहली झलक, कंपनी ने जारी किया स्केच

Maruti S-Presso की पहली झलक, कंपनी ने जारी किया स्केच

नई दिल्ली
दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 30 सितंबर को भारत में अपनी छोटी SUV कार लॉन्च करने के लिए तैयार है। S-Presso का भारतीय ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है। अब कंपनी ने मारुति एस-प्रेसो का स्केच जारी किया है। यह इस कार की पहली ऑफिशल झलक है। स्केच से पता चलता है कि कार में काफी बोल्ड स्टांस दिया गया है और कार काफी मस्क्यूलर दिख रही है। भारत में यह मिनी एसयूवी रेनॉ क्विड और ह्युंदै सैंट्रो जैसी कारों को टक्कर देगी।

मारुति सुजुकी इंडिया के एग्जिक्युटिव सी.वी. रमन ने कहा, ‘मारुति सुजुकी द्वारा डिजाइन की गई एस-प्रेसो भारत में कॉम्पैक्ट कारों के भारत में बनने के तरीकों में बड़ा बदलाव है। इसकी डिजाइन हमारी एसयूवी लाइन अप और यूजर्स की आधुनिक जीवनशैली से प्रेरित है। मिनी एसयूवी एस-प्रेसो इस बात का प्रमाण है कि समय से आगे के डिजाइन, टेक्नॉलजी और अनुभव देती है’, यूजर्स को भविष्य की ड्राइव पर ले जाती है।’


बाजार में आएगें चार वेरियंट

4 वेरियंट लेवल- Std, LXi, VXi और VXi+ में बाजार में उतारा जाएगा। मार्केट में Maruti S-Presso की टक्कर रेनॉ क्विड से होगी। मारुति की इस नई कार में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डिलिटल स्पीडोमीटर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड, यानी सभी वेरियंट में होंगे। LXi वेरियंट में एसी और पावर स्टीयरिंग की भी सुविधा मिलेगी।

एस-प्रेसो के VXi वेरियंट में इन फीचर्स के अलावा सेंट्रल लॉकिंग के साथ कीलेस एंट्री, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मारुति का स्मार्टप्ले डॉक ऑडियो सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो, बॉडी कलर बंपर और वील कवर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। LXi और VXi के ऑप्शनल वेरियंट- LXi(O) और VXi(O) भी उपलब्ध होंगे, जिनमें आपको फ्रंट पैसेंजर एयरबैग मिल जाएगा।

छोटी एसयूवी के टॉप वेरियंट VXi+ की बात करें, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। इसके अलावा वॉइस रिकग्निशन के साथ 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, रियर पार्सल ट्रे, बॉडी-कलर आउट साइड रियर व्यू मिरर्स व डोर हैंडल और 12V अक्सेसरी सॉकिट जैसे फीचर्स होंगे। अलॉय वील एस-प्रेसो के किसी भी वेरियंट में नहीं मिलेगा। कीमत कम रखने के लिए कंपनी ने ऐसा किया है।

Check Also

आ गई खास जावा बाइक, जानें कितनी है कीमत

नई दिल्लीJawa Motorcycles ने ड्यूल चैनल एबीएस वाली Jawa पर आधारित लिमिटेड एडिशन बाइक लॉन्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *