Friday , November 15 2019, 5:16 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / खेल / T20: पाक पर भारी ऑस्ट्रेलिया, सीरीज क्लीन स्वीप

T20: पाक पर भारी ऑस्ट्रेलिया, सीरीज क्लीन स्वीप

पर्थ ने यहां शुक्रवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में के खिलाफ 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। इस बड़ी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। बारिश की वजह से पहले मैच का नतीजा नहीं निकला था। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए।

मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को महज 11.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया। लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज शॉन एबोट को 14 रन देकर दो विकेट लेने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि स्टीव स्मिथ ‘मैन ऑफ द सीरीज’ रहे। इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी के टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 15 रन के स्कोर पर ही कप्तान बाबर आजम (6 रन) के रूप में उसे पहला झटका लगा।

इसके बाद, मेहमान टीम की पारी संभल नहीं पाई। पाकिस्तान के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। इमाम उल हक ने 14 रन बनाए और पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलने वाले इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा 37 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। मिशेल स्टार्क और एबोट को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान फिंच और ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने पावरप्ले के पहले छह ओवर में ही 56 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। वार्नर ने 35 गेंदों पर नाबाद 48 और फिंच ने 36 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए।

Check Also

T20I: कब और कहां देखें भारत vs बांग्लादेश LIVE मैच

नागपुरदूसरे मैच में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *