Saturday , December 14 2019, 10:03 AM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / ऑटो / Tata Altroz की डीलर लेवल पर शुरू हुई प्री-बुकिंग

Tata Altroz की डीलर लेवल पर शुरू हुई प्री-बुकिंग

नई दिल्ली
टाटा मोटर्स अगले साल जनवरी में अपनी प्रीमियम हैचबैक (टाटा अल्ट्रॉज) लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बीच, सेलेक्टेड डीलर्स ने टाटा अल्ट्रॉज की प्री-बुकिंग चालू कर दी है। कार ऐंड बाइक की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई और दिल्ली में डीलर्स 25,000 रुपये में इस प्रीमियम हैचबैक की प्री-बुकिंग कर रहे हैं। वहीं, चेन्नई में टाटा शोरूम्स 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर 4 दिसंबर से बुकिंग शुरू करेंगे। इंडियन मार्केट में इस प्रीमियम हैचबैक की टक्कर मारुति सुजुकी बलेनो, ह्यूंदै i20 और होंडा जैज जैसी कारों से होगी।

टाटा ने शुरू किया Altroz का सीरीज प्रॉडक्शन
टाटा मोटर्स ने पहले ही Altroz का सीरीज प्रॉडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी ने हाल में अपने चाकन प्लांट की असेंबली लाइन से पहली अल्ट्रॉज रोलआउट की है। टाटा अल्ट्रॉज नए ALFA ((ऐजल, लाइट, फ्लेक्सिबल और अडवांस्ड)) आर्किटेक्चर पर बना पहला मॉडल है और यह 45X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड, जिसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। यह टाटा की नई इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज सपॉर्ट करने वाली कार है, जो इसे काफी अट्रैक्टिव बनाती है।

प्रीमियम हैचबैक में मिलेंगे कई एडवांस्ड फीचर
टाटा की इस प्रीमियम हैचबैक में कई एडवांस्ड फीचर दिए जा सकते हैं। टाटा अल्ट्रॉज में ऐपल कारप्ले और Android Auto के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, शानदार ऑडियो सिस्टम मिल सकता है। इसके अलावा, इस कार में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है। साथ ही, अल्ट्रॉज में ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, रेन-सेंसिंग वाइपर, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर भी दिए जा सकते हैं। प्रीमियम हैचबैक में नई स्टीयरिंग वील, ऐम्बिऐंट लाइटिंग, गूगल असिस्टेंट, क्लाइमेट कंट्रोल, सेगमेंट फर्स्ट पार्ट-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12V चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। नए नॉर्म्स के अनुरूप कार में ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और ड्यूल एयरबैग्स स्टैंडर्ड होंगे।

कंपनी ने अभी टाटा अल्ट्रॉज के टेक्निकल स्पेसिफिकेशंस की घोषणा नहीं की है। टाटा अल्ट्रॉज में नेक्सॉन वाला 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि शुरुआत से ही BS6 नॉर्म्स के मुताबिक होगा। डीजल पावर्ड अल्ट्रॉज के बारे में अभी कोई कंफर्मेशन नहीं है।

Check Also

दिसंबर डिस्काउंट: होंडा की कारों पर ₹5 लाख तक फायदा

नई दिल्ली साल के अंत में कई बड़े कार निर्माता ब्रैंड्स अपनी कारों पर डिस्काउंट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *