Tuesday , October 15 2019, 4:36 PM
ब्रेकिंग न्यूज
Hindi News / खेल / Vizag टेस्ट: भारत vs साउथ अफ्रीका LIVE अपडेट्स

Vizag टेस्ट: भारत vs साउथ अफ्रीका LIVE अपडेट्स

विशाखापत्तनम
विशाखापत्तनम टेस्ट के 5वें और अंतिम दिन का खेल जारी है। साउथ अफ्रीकी टीम यहां 395 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी है। अफ्रीकी टीम ने आज 11/1 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और आते ही उसने अपने दो विकेट गंवा दिए। लंच ब्रेक के बाद खेल शुरू हो गया है। रविंद्र जडेजा ने चार विकेट झटके हैं। दिन का पहला विकेट रविचंद्रन अश्विन ने थेनिस डे ब्रूयन को बोल्ड कर अपने नाम किया। यह अश्विन का टेस्ट क्रिकेट में 350 वां विकेट था और अब उन्होंने सबसे तेज 350 विकेट के वर्ल्ड रेकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इसके बाद मोहम्मद शमी ने टेंबा बवूमा को खाता भी नहीं खोलने दिया और बोल्ड कर पविलियन भेज दिया।

लंच ब्रेक के बाद दूसरे सत्र का खेल शुरू हो गया है। पीट और मुथुस्वामी क्रीज पर जमे हुए हैं। दोनों के बीच साझेदारी 50 के पार पहुंच चुकी है। पीट 32 रन के निजी स्कोर पर और मुथुस्वामी 23 रन बनाकर खेल रहे हैं। 45 ओवर की समाप्ति पर साउथ अफ्रीका का स्कोर 121/8 है।

अब तक चार खिलाड़ी शून्य पर आउट
साउथ अफ्रीका ने 100 रन पूरे कर लिए हैं। 38 ओवर की समाप्ति पर टीम का स्कोर 105/8 है। अफ्रीकी टीम से चौथी पारी में चार बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर पविलियन लौटे। केशव महाराज, फिलेंडर, डिकॉक और तेंबा बावूमा टीम के लिए कोई योगदान नहीं दे पाए।

साउथ अफ्रीका की टीम 75 रन बना चुकी है, लेकिन उसने आठ विकेठ खो दिए हैं। वह अभी भी लक्ष्य से 319 रन पीछे है। लंच सेशन में अभी भी आधे घंटे का वक्त बाकी है।

हैटट्रिक से चूके जडेजा
साउथ अफ्रीका को सांतवां झटका फिलेंडर के रूप में लगा। फिलेंडर भी अपना खाता नहीं खोल पाए। अगली गेंद पर जडेजा ने केशव महाराज को भी आउट कर दिया। हालांकि, वह हैटट्रिक से चूक गए। केशव महाराज भी अपना खाता नहीं खोल पाए।

मार्करम 39 रन बनाकर आउट
पहले ही सेशन में अफ्रीकी टीम छह विकेट गंवा चुकी है। एडन मार्करम 74 गेंद पर 39 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जडेजा ने मार्करम को आउट किया है। 26 ओवर की समाप्ति पर अफ्रीकी टीम 70 रन बनाकर खेल रही है।

डि
कॉक खाता खोले बिना आउट
मोहम्मद शमी ने 24वीं ओवर की पहली गेंद पर डिकॉक को पविलियन भेज दिया। साउथ अफ्रीकी टीम मात्र 60 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा चुकी है। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उनकी जगह पर मुथुस्वामी खेलने के लिए आए हैं।

13 रन बनाकर डुप्लेसि आउट
52 के स्कोर पर साउथ अफ्रीका की चौथी विकेट गिरी। मोहम्मद शमी ने फाप डुप्लेसि के रूप में चौथी सफलता हासिल की। डुप्लेसि 13 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए।

16 ओवर की समाप्ति, 31 पर साउथ अफ्रीका
साउथ अफ्रीका की टीम 16 ओवर की समाप्ति पर 31 रन बनाकर खेल रही है। उसने तीन विकेट गंवा दिए हैं। फाफ डुप्लेसि 5 रन बनाकर और एडन मार्करम 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं। अफ्रीकी टीम को 362 रनों की और जरूरत है।

शमी ने भी लिया विकेट
इस मैच में अभी तक मोहम्मद शमी को विकेट नहीं मिला था। लेकिन दिन का दूसरा ओवर फेंक रहे इस फास्ट बोलर ने तेंबा बावूमा को इस बार खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और उन्हें बोल्ड कर दिया। शमी की गेंद नीची रही और बवूमा इस पर खुद को संभाल नहीं पाए। अंत में गेंद स्टंप्स पर जा लगी और बवूमा की पारी का अंत हो गया।

अश्विन ने की वर्ल्ड रेकॉर्ड की बराबरी
दिन का दूसरा ओवर फेंकने आए अश्विन ने अपने ओवर की 5वीं गेंद पर थेयुनिस डे ब्रूयन को बोल्ड कर टेस्ट क्रिकेट में अपने 350 विकेट पूरे कर लिए। अपने करियर का 66वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने इस विकेट के साथ वर्ल्ड रेकॉर्ड की बराबरी कर ली। इससे पहले यह रेकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम था। अब अश्विन संयुक्त रूप से उनके साथ पहले स्थान पर हैं।

Check Also

विराट कोहली ने लगाया साल का पहला टेस्ट शतक

पुणे ने टेस्ट क्रिकेट में एक और सेंचुरी जड़ दी है। भारतीय कप्तान ने शुक्रवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *